CSBC Home Guard Driver Recruitment: बिहार होमगार्ड चालक भर्ती परीक्षा, पकड़े गए 15 फर्जी अभियार्थी

CSBC Home Guard Driver Recruitment: बिहार होमगार्ड चालक भर्ती परीक्षा, पकड़े गए 15 फर्जी अभियार्थी

City Muzaffarpur News

CSBC Home Guard Driver Recruitment: बिहार होमगार्ड चालक भर्ती परीक्षा देने आए 15 अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी अभ्यर्थियों के आने के बाद जमीन के एडमिट कार्ड की जांच हुई तो सारे एडमिट कार्ड फर्जी पाए गए। इन सभी के एडमिट कार्ड में ना तो फोटो था और ना ही सील। पटना में शुक्रवार को सीएसबीसी की दक्षता परीक्षा हो रही थी। इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार की सूचना पर गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर कर इन फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। 

गर्दनीबाग थाना प्रभारी श्री अरुण कुमार के अनुसार शुक्रवार को गर्दनीबाग इंटर कॉलेज में सभी को दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया था।

Bihar Police job Recruitment 2020 – Apply Online for 236 post for forest

जिसमें कथित धांधली के आरोप में 15 अभ्यर्थियों को एफ आई आर दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड फर्जी पाए गए हैं तथा इनके रजिस्ट्रेशन पर भी शक है।

CSBC Home Guard Driver Recruitment

हेलो की दक्षता परीक्षा को पूर्ण रूप से चलाया गया और परीक्षा में उत्तीर्ण पाए गए अभ्यर्थियों के सिलेक्ट होने की संभावना है।

इन जिलों के हैं पकड़े गये फर्जी अभ्यर्थी
पुलिस के मुताबिक पकड़े गये फर्जी अभ्यर्थियों में  राज कुमार राज, शैलेंद्र पासवान, अरविंद कुमार सिंह, प्रेम रंजन, राहुल कुमार, अभिषेक कुमार, नितेश , सतपाल, सरजीत कुमार, टिंकू कुमार, रंधीर कुमार आदि शामिल हैं। ये सभी खगड़िया, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, गया, गोपालगंज, दरभंगा, वैशाली, मधुबनी आदि जिलों के रहनेवाले हैं।

ज्ञात हो कि बिहार चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद ही भर्तियों का सिलसिला शुरू हुआ है जिसमें दागने की गुंजाइश बन गई है और प्रशासन ने भी कमर कस के तहसील करना शुरू किया है।

 725 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks