10 महीने बाद आज खुले मुजफ्फरपुर (जिले) के सभी स्कूल

10 महीने बाद आज खुले मुजफ्फरपुर (जिले) के सभी स्कूल

City Muzaffarpur News

Muzaffarpur : मुजफ्फरपुर लगभग दस महीनों के बाद, जिले के मध्यवर्ती और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोमवार को खुलेंगे। जिला शिक्षा के अधिकारियों को लगातार एसओपी का पालन करने के लिए कहा जाता है, लेकिन तथ्य अलग है। रविवार तक कई सरकारी स्कूलों में स्वच्छता नहीं दी गई। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि व्यवस्थाएं पूरी हैं। हालांकि, इलाके के आबेडा हाई स्कूल के प्रधानाचार्य सकिल अहमद ने कहा कि पूरे परिसर को पानी से धो दिया गया था। इससे हटकर दूसरे स्कूलों में भी स्वच्छता हासिल की गई। डीईओ अब्दुल सलाम अंसारी ने दोनों सेवाओं के लगातार बहाल होने की बात कही है।

All schools in Muzaffarpur (district) open today after 10 months

हर दिन सिर्फ 50 प्रतिशत बच्चे स्कूल जाते हैं,

डीईओ ने कहा कि प्रत्येक कक्षा में छात्रों की कुल क्षमता का केवल 50 प्रतिशत विभागीय निर्देशों के अनुसार स्कूल में आएगा। शेष 50% बच्चे अगले दिन दिखाई देंगे। बिना मास्क के कोई भी बच्चा नहीं आ सकता। जिस एजेंसी के पास नहीं है, उसके लिए एजेंसी को खुला बनाया जा सकता है। वाया जीविका इसे उपलब्ध कराया जा रहा है।

All school of Bihar open from today

बीमार बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं

एक बच्चा जिसे सर्दी, खांसी या बुखार की शिकायत है, वह बालवाड़ी नहीं जाएगा। इस पर अभी भी प्रधानाध्यापकों द्वारा ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। डीईओ ने कहा कि सभी नेताओं को इसके बारे में बताया गया था। उन्होंने उन बच्चों को जबरन नहीं बुलाने की बात कही।

निजी स्कूलों द्वारा तैयारी

कोविद -19 की खराब प्रक्रिया के बाद, बच्चे स्कूल खोलने के बारे में उत्साहित हैं। स्कूल प्रशासन, हालांकि, नियमों के अनुसार कक्षाओं को निष्पादित करने के लिए मेहनती है। अन्य निजी स्कूल प्रदाताओं ने इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल, शिक्षा भारत सहित अपने स्कूलों को मंजूरी दे दी है।

CBSE 10TH Exam date announced

 23,859 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks