Darbhanga Airport: कम समय में, दरभंगा हवाई अड्डे ने बिहार के विमान यात्रियों के बीच लोकप्रियता हासिल कि।

Darbhanga Airport: कम समय में, दरभंगा हवाई अड्डे ने बिहार के विमान यात्रियों के बीच लोकप्रियता हासिल कि।

City Muzaffarpur News

Darbhanga Airport : कम समय में, दरभंगा हवाई अड्डे ने बिहार के विमानन यात्रियों के बीच लोकप्रियता हासिल की है। यही कारण है कि औसत विमान बुकिंग के मामले में दरभंगा हवाई अड्डे ने पटना हवाई अड्डे को पीछे छोड़ दिया है। पटना के एक विमान में औसतन 110 से 125 यात्री सवार होते हैं। दरभंगा में, हालांकि, औसत लगभग 150 है। उत्तर बिहार के निवासी पटना के बजाय दरभंगा से हवाई जहाज से जाना पसंद करते हैं। फिलहाल दरभंगा से दस जोड़ी विमान उड़ान भर रहे हैं। किसी भी दिन, हवा में 12 विमान होते हैं। इस समय केवल दो एयरलाइंस, स्पाइसजेट और इंडिगो, दरभंगा की सेवा करती हैं।

Darbhanga Airport extending

कोलकाता से दरभंगा के लिए B उड़ानें हैं। इन बड़े शहरों से सीधा संपर्क होने के कारण उत्तर बिहार से यात्री पटना नहीं आ रहे हैं, जिसका सीधा असर पटना में एयरलाइन बुकिंग पर पड़ रहा है. उत्तर बिहार के लोग पटना के बजाय दरभंगा से अपना समय और पैसा बचा रहे हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक एक सितंबर को दरभंगा से आने वाली और वहां से आने वाली 10 उड़ानों में 1440 लोगों ने टिकट बुक किए, जबकि पटना हवाईअड्डे पर 66 विमानों में 8755 यात्री उतरे. औसत बुकिंग के हिसाब से पटना से दरभंगा के विमानों से लगभग हर दिन अधिक बुकिंग हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *