Muzaffarpur flood News: मुजफ्फरपुर में एक बार फिर आया बाढ़। निचले इलाकों में पानी बढ़ने से दहशत

Muzaffarpur flood News: मुजफ्फरपुर में एक बार फिर आया बाढ़। निचले इलाकों में पानी बढ़ने से दहशत

City Muzaffarpur News

Muzaffarpur flood News: मुजफ्फरपुर में एक बार फिर से नेपाल द्वारा पानी छोड़े जानेेेेेेेे के कारण बाढ़ की समस्या बन गई है। बूढ़ी गंडक नदीी अपने खतरे के जल स्तर के निशान से ऊपर चल रही है मुजफ्फरपुर के निचले इलाकों में भयावह स्थिति बनी हुई है और बहुत ही अफरा-तफरी का माहौल है।

बूढ़ी गंडक में अचानक जल भर जाने के कारण वार्ड की समस्या आन पड़ी है जो लोग अपने-अपने घरों को सही करने में लगे थे वह लोग फिर से अभी बूढ़ी गंडक की जल भरने की समस्या के कारण परेशान हैं और घर छोड़ने को मजबूर हैं इन इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोग रोड पर आशियाना तराशने के लिए विवश हैं।

Flood in Muzaffarpur Bihar

चुनाव नजदीक होने के कारण बहुत सारे विधायक और एमपी अपने अपने इलाकों के जलस्तर की समस्या को सुनने और समझने के लिए लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं अगर यह प्रयास पहले ही हो गया होता तो आज यह समस्या नहीं आती बाहर हाल चुनाव के मौसम में अगर कुछ लोग बाढ़ की समस्या को समाधान करने के लिए तैयार हैं तो यह बहुत ही सराहनीय कदम है। पर बूढ़ी गंडक (Budhi Gandak) का जलस्तर बढ़ जाने के कारण जो बाढ़ की समस्या बनी हुई है उससे सुलझाना इतना आसान भी नहीं लोगों का कहना है कि यह जलस्तर अभी कुछ और दिन बढ़ेगा मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस बार बारिश ज्यादा होने के कारण अभी भी नेपाल के तराई इलाकों में पानी जमा है जिसे थोड़ी थोड़ी छोड़ा जा रहा है।

Muzaffarpur Flood – (मुजफ्फरपुर बाढ़) गंडक ने गांव और बधार सब कुछ उजाड़ दिया, दो मुट्ठी अनाज के लिए जद्दोजहद

Patna on alerts

Patna: हालांकि गंगा नदी (Ganga River) में भी जल स्तर बढ़ने के कारण पटना के निचले इलाकों जैसे बेटा और कुछ अन्य इलाकों में पानी की समस्या फिर से बन गई है जिसे देखते हुए राज्य प्रशासन ने तुरत इसके समाधान की व्यवस्था को अलर्ट किया है चुनाव नजदीक होने के कारण ऐसी स्थिति बन्ना सरकार के लिए बहुत ही परेशानी वाली स्थिति है।

 760 total views,  1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks